WhatsApp Image 2024-04-02 at 11.08.56 PM
29
30
31
32
WhatsApp Image 2024-02-11 at 1.44.12 AM
0bfb0ce8-d486-4b0d-b441-d71ed666c3a4
38b9245b-2238-46b6-95ea-2fdf227d5b25
previous arrow
next arrow
WhatsApp Image 2024-04-02 at 11.08.56 PM
1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
11
12
13
14
15
16
17
18
19
20
21
22
23
24
25
26
27
28
WhatsApp Image 2024-02-11 at 1.44.12 AM
previous arrow
next arrow

Breaking
विकसित छत्तीसगढ़ मेरे सपनों का खुशहाल छत्तीसगढ़महापौर के वार्ड से कांग्रेस के 3 बूथ के अध्यक्षों ने दिया इस्तीफा, महापौर पर लगाया पद के दुरुपयोग का आरोप।सरकार का बजट विकसित भारत का संकल्प, युवाओ और किसानों को समर्पित :- हितानंद अग्रवाल।डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल कोरबा में वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित।डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल कोरबा में मनाया गया गुरू पूर्णिमा *(.देखें विडियो.)*सरकार के बजट से देश को मिलेगी नई उड़ान युवा वर्ग को सबसे ज्यादा मिलेगा लाभ तो स्लैब में छूट देकर मध्यम वर्ग को मिली राहत-नवीन पटेलआदर्श मुक्ति धाम मोती सागर पारा रो रहा अपनी बदहाली पर,गैस शव दाह मशीन का नही हो सका संचालन प्रारंभ,निगम और पार्षद की अनदेखी का शिकार6 दिवसीय एक्यूप्रेशर नेचुरल थेरेपी चिकित्सा शिविर कोरबा में।(.शोक संदेश.) कोरबा भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा के पिता डी.डी. मिश्रा का निधनकलेक्टर के निर्देशन में खाद व दवा दुकानों का किया जा रहा औचक निरीक्षण

Uncategorized

भाजपा की सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ के हर गरीब को पक्का मकान मिलेगा


बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के आवासहीन गरीबों को गारंटी दी कि राज्य में भाजपा सरकार बनने पर कैबिनेट की पहली बैठक में आवास से वंचित गरीब परिवारों को जल्द से जल्द पक्का मकान देने का निर्णय होगा। छत्तीसगढ़ के युवाओं को भरोसा दिलाते हुए कहा कि पीएससी घोटाले के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों के धान का एक एक दाना केंद्र सरकार खरीदती है। यह बात पूरी जिम्मेदारी से कह रहा हूं। किसानों को गारंटी देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा किसानों के प्रति समर्पित है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने पर किसानों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि बहनों माताओं बेटियों को दी गारंटी मोदी ने पूरी कर दी है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम अब कानून बन गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ परिवर्तन के लिए तैयार है। उन्होंने विश्वकर्मा योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि विश्वकर्मा योजना में आपको बैंक में गारंटी नहीं मांगी जाएगी। मोदी ने पहले ही गारंटी दे दी है।

परिवर्तन यात्राओं के संगम अवसर पर बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में करीब दो लाख की भीड़ को मंत्र मुक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवर्तन संकल्प महारैली को संबोधित कर छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन का शंखनाद किया। प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के साथ रथ पर सवार होकर जनता के बीच से गुजरते हुए मंच तक का सफर तय किया। पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह,नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, सहित समस्त वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री का आत्मीय स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ी बोली में महिलाओं का अभिनंदन करते हुए जय जोहार की। उन्होंने बदल के रहिबो, अऊ नहीं सहिबो का नारा बुलंद करते हुए अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि बिलासपुर बहुत बार आया। संगठन का काम करता था, तब भी कई बार आया। गुजरात में मुख्यमंत्री था तब भी हर मौके पर मुझे डॉ. रमन सिंह आपसे मिलने बुलाते थे।लेकिन ऐसा उत्साह कभी नहीं देखा। भूतो न भविष्यति। मैंने ऐसा उत्साह, ऐसी एनर्जी पहले नहीं देखी। युवा शक्ति और मातृशक्ति का ऐसा उत्साह पहले कभी नहीं देखा। पुराने लोगों के दर्शन कर पाया। इसके साथ- साथ नई एनर्जी का अनुभव किया। नए उत्साह का अनुभव किया। आज मैं कल्पना कर सकता हूं कि परिवर्तन यात्रा ने कैसा कमाल कर दिखाया है।

*हर योजना में भ्रष्टाचार हावी*

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ आकंठ भ्रष्टाचार और कुशासन से त्रस्त है। रोजगार के नाम पर सिर्फ घोटाले ही घोटाले हैं। हर योजना में भ्रष्टाचार हावी है। इसलिए छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को हटाने और भाजपा की सरकार लाने के लिए आप लोग पूरी तरह तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि अटल जी ने छत्तीसगढ़ की आकांक्षाओं को समझते हुए इस प्रदेश का निर्माण किया। यह भाजपा है जिसने छत्तीसगढ़ के लोगों के सामर्थ्य को सम्मान दिया। छत्तीसगढ़ का हाई कोर्ट बिलासपुर में है। यह काम भाजपा ने किया है। रेलवे का जोन मुख्यालय है। राजस्व की दृष्टि से भारत के सबसे बड़े रेलवे जोन में एक है। इसकी स्थापना भी अटल जी की सरकार के दौरान हुई। यानी छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भाजपा केंद्र में हो या राज्य में, पूरी तरह समर्पित रही है।

*सपने पूरे करने की गारंटी*

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मैं आपको एक गारंटी देने के लिए आया हूं। यहां के हर सपने को पूरा करने में मोदी कोई कसर बाकी नहीं रखेगा। आप लिख लीजिए। यह मोदी की गारंटी है। आपका सपना मोदी का संकल्प है। छत्तीसगढ़ के हर परिवार का सपना तभी साकार होगा, जब छत्तीसगढ़ में भी भाजपा सरकार होगी। दिल्ली से कितनी भी कोशिश करूं, यहां की कांग्रेस सरकार उसको फेल करने में डटी रहती है। पिछले 5 वर्षों में छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार से हजारों करोड़ों रुपए मिला है। रेल हो, बिजली हो, विकास के दूसरे कार्य हों, छत्तीसगढ़ के लिए, आपके लिए पैसे की कोई कमी नहीं रखी।

*पीएससी घोटाले पर बोले मोदी*

प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के पीएससी घोटाले का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ के नौजवानों को क्या दिया? पीएससी घोटाला युवाओं के साथ बहुत बड़ा धोखा है। छत्तीसगढ़ के जिन नौजवानों की नौकरी लगी, उनके सामने भी अनिश्चितता है और जिनको वंचित किया गया उनके साथ अन्याय हुआ। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं को आश्वस्त करता हूं कि जो भी इसके दोषी हैं, भाजपा सरकार बनते ही उन पर कठोर कार्रवाई होगी।

*किसानों के साथ धोखा*

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के किसानों को भी हमेशा धोखा दिया है। उनसे झूठ बोला है। यहां के धान किसानों का दाना दाना हम खरीदते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि बहुत जिम्मेदारी से बोल रहा हूं। दाना दाना केंद्र की भाजपा सरकार खरीदती है। मोदी सरकार खरीदती है। छत्तीसगढ़ के किसानों का धान खरीद कर 1 लाख करोड़ से ज्यादा दिए हैं। यहां के धान किसानों को पैसे केंद्र की भाजपा सरकार देती है और यह कहते हैं कि कांग्रेस सरकार देती है। सच्चाई लोगों तक पहुंचनी चाहिए। मैं फिर आपको विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा किसानों के प्रति समर्पित है। भाजपा की सरकार यहां बनेगी। धान किसानों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि का इंतजाम किया है। एक-एक पैसा किसान के बैंक अकाउंट में सीधे जाता है। इसमें कोई बिचौलिया ही नहीं है। उनके एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से 1रुपये भेजते हैं तो 15 पैसा पहुंचता है। मोदी एक रुपए भेजता है तो 100 के 100 पैसे आप तक पहुंचते हैं। पंजा अब एक पैसा नहीं खा सकता। केंद्र की भाजपा सरकार ने यह सुनिश्चित किया। मुश्किल से मुश्किल समय में भी देश में खाद की कमी न हो। यूरिया की एक बोरी दुनिया में करीब 3000 रुपये तक बिकती है और भारत में किसानों को यह बोरी 300 रुपये में मिलती है। कहां 3000 और कहां 300। इसके लिए भारत सरकार की तिजोरी से हजारों करोड़ रुपए खर्च करके किसान को राहत देते हैं। हमारा प्रयास है कि किसानों का जीवन स्तर ऊंचा उठे। कृषि का विकास हो। आपको संतोष हो, आपके सपने पूरे हों तो मेरी ऊर्जा बढ़ जाती है।

*मां 5 लाख का बिल तेरा यह बेटा देगा*

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोक कल्याण, महिला सम्मान, गरीब उत्थान की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि आयुष्मान भारत योजना में 5 लाख का इलाज किया जाता है। छत्तीसगढ़ के लाखों गरीब आदिवासी परिवार भी इसका लाभ उठा रहे हैं। दुनिया में सबसे बड़ी योजना है। माताएं बहनें अपनी बीमारी का परिवार को पता नहीं चलने देतीं। उन्हें परिवार की चिंता होती है। बच्चे कर्ज में न डूब जाएं, माताएं पीड़ा सहती हैं लेकिन बेटे को परेशान नहीं होने देती। परिवार पर बोझ नहीं होने देतीं। यह पीड़ा गरीब मां का बेटा समझ सकता है। इसलिए आपके इस बेटे ने गारंटी दी है कि मां तेरा 5 लाख का बिल तेरा यह बेटा देगा। मोदी याने गारंटी काम करने की। एक और गारंटी पूरी कर दी है।

*सिंहदेव ने सच कहा तो कांग्रेस में तूफान आ गया*

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि यहां के उपमुख्यमंत्री जी ने सार्वजनिक तौर पर सच बोल दिया कांग्रेस पार्टी में नीचे से ऊपर तक तूफान खड़ा हो गया। सार्वजनिक जीवन में हकीकतों को छुपाया नहीं जा सकता। अगर कांग्रेस के ही नेता, सरकार के उपमुख्यमंत्री सबके सामने कहते हैं कि दिल्ली कभी अन्याय नहीं करती, तो फिर हर एक को खुशी होनी चाहिए। लेकिन कांग्रेस में तूफान मच गया। भारत सरकार ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ रुपए के अधोसंरचना विकास के कार्य मंजूर किए। पैसे भेजे। कांग्रेस सरकार की वजह से सब काम रुके हुए हैं या बहुत देरी से चल रहे हैं। अगर कांग्रेस सरकार दोबारा यहां आई तो छत्तीसगढ़ का भला नहीं होगा। यहां के युवा का भला नहीं होगा। यहां के गरीबों का भला नहीं होगा। यहां की महिलाओं का भला नहीं होगा।

*यह है मोदी मॉडल*

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार दिल्ली में थी, तब छत्तीसगढ़ के लिए रेलवे के लिए औसतन 300 करोड़ रुपए छत्तीसगढ़ को मिलता था। लेकिन इस साल भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में रेलवे के विस्तार के लिए 6 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। कहां 300 करोड़ और कहां 6000 करोड़। यह है मोदी मॉडल। यह है मोदी का छत्तीसगढ़ के लिए प्रेम। यह है छत्तीसगढ़ के विकास के लिए मोदी का कमिटमेंट। छत्तीसगढ़ में रेलवे के ट्रैक का तेजी से विद्युतीकरण हम चाहते हैं। तेज गति से चलने वाली रेल चल सके, आप सभी को सुविधा हो, यह भाजपा सरकार ही है जिसने छत्तीसगढ़ को आधुनिक वंदे भारत ट्रेन दी है।

*गरीब के साथ अन्याय*

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीब के साथ जितना अन्याय कांग्रेस ने किया है, उतना किसी ने नहीं किया। कोरोना का इतना बड़ा संकट आया। गरीब के बेटे ने यह संकल्प लिया कि हर गरीब भाई बहन को मुफ्त राशन दूंगा।कोई भी परिवार ऐसा न हो जो कोरोना की मुसीबत के समय भूखा हो जाए। इसलिए मोदी ने अन्य के भंडार खोल दिए और देश के गरीबों को मुफ्त में अनाज दिया। आज भी दे रहा है। लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने गरीब के पेट का दाना छीनने, गरीब का चूल्हा बुझाने का काम किया। यह भी कांग्रेस के लोगों के लिए चोरी करने का माध्यम बन गया। कांग्रेस की सरकार ने इसमें भी घोटाला कर दिया। यहां का हर आदमी कांग्रेस सरकार से पूछ रहा है कि हमारे हक का राशन कहां है। जो राशन में घोटाला करें, वह सरकार वापस आनी चाहिए क्या? क्या उन्हें दोबारा मौका देना चाहिए? अगर मौका उन्हें मिल गया तो और ज्यादा घोटाला करेंगे। छत्तीसगढ़ पूरी तरह तबाह हो जाएगा कि नहीं? यह तो मैं दिल्ली में बैठा हूं न। इसलिए ऐसा होने नहीं दूंगा। लेकिन भ्रष्टाचारियों को दोबारा आने का मौका मिला तो घोटाले करने की हिम्मत इनकी इतनी बढ़ जाएगी कि छत्तीसगढ़ में कोई रोक नहीं पाएगा।

*कुपोषण से बच्चों की मौत*

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस शासन में अनेकों छोटे-छोटे बच्चों की कुपोषण से मौत की खबरें आई हैं। यह कितनी पीड़ा दायक स्थिति है। किसी सरकार की इससे बड़ी विफलता भला और क्या हो सकती है। कांग्रेस सरकार ने इस खौफनाक सच्चाई को दबा कर रखा है। छुपा कर रखा है। कांग्रेस नेताओं को अपने बच्चों के जीवन से बहुत सरोकार है लेकिन आपके बच्चों के जीवन से कांग्रेस वालों को कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें तो अपने ही बच्चों की जिंदगी बनानी है। केंद्र की भाजपा सरकार का प्रयास है कि यहां से जो खनिज संपदा निकलती है, इसका एक हिस्सा यहां के विकास में लगना चाहिए। इसके लिए भाजपा सरकार ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड बनाया। इसके तहत छत्तीसगढ़ को भी करोड़ों रुपए दिए गए हैं। जब हमने नियम बनाया तब रमन सिंह जी मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कहा था कि मेरे बहुत से जिले ऐसे हैं कि इस फंड से इतना पैसा मिलेगा कि पहले कभी नहीं मिला। लेकिन कांग्रेस ने आते ही बंटाढार कर दिया। हमारे छत्तीसगढ़ के दलितों पिछड़ों आदिवासियों के इन पैसों पर भी डाका डाला।कांग्रेस ने यहां शराब घोटाला करके क्या कुछ नहीं कमाया है। यह लोग तो ऐसे हैं गोबर को भी नहीं छोड़ा। कांग्रेस ने गौ माता के नाम पर भी घोटाला कर दिया।

*बहनों के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण भाजपा ने दिया*

उन्होंने कहा कि महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण भाजपा सरकार ने दिया है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम अब कानून बन चुका है। कल ही आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी ने उस पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। कानून बना दिया है। मोदी जो गारंटी देता है, पूरी करता है। लेकिन आपको, ख़ासकर माता बहनों को आगे आना होगा। 30 साल से बिल लटका हुआ था। कांग्रेस और इसके घमंडियां साथी विरोध में थे। इनको लग रहा था कि मोदी ने क्या कर दिया। उनको लगता है कि सारी माताएं बहने मोदी को आशीर्वाद देंगी। इसलिए डर के कारण नए-नए खेल, खेल रहे हैं। न चाहते हुए भी उनको सदन में समर्थन क्यों करना पड़ा। महिलाओं में जागरूकता आई है।इसलिए उनको उनके चरण में आना पड़ रहा है। लेकिन अब उन्होंने नया खेल शुरू किया है। वह बहनों में भी फूट डाल रहे हैं। माताएं बहनें सतर्क रहें। माता बहनों से कहना चाहता हूं कि यह माता बहनों को नई शक्ति देने वाला काम हुआ है। आपकी बेटी का भविष्य उज्ज्वल बनाने का काम हुआ है। मेरी माताएं बहनें झूठ बोलने वालों के झूठ पर न जाएं। आपकी एकता बनी रहनी चाहिए। आपका आशीर्वाद बना रहना चाहिए। नल जल योजना को लेकर उन्होंने कहा कि माता बहनों को घर पर पानी मिलने लगेगा तो यह मोदी मोदी करने लग जाएगी इसलिए माता बहनों को नल से जल न मिले इसलिए योजना को धीरे-धीरे कर रहे हैं। पूरा नहीं कर रहे।

*आवास की गारंटी*

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां की कांग्रेस सरकार को मोदी की योजनाएं और मोदी दोनों पसंद नहीं है। अभी तक 4 करोड़ से अधिक परिवारों को देश में पक्के घर दिए हैं। छत्तीसगढ़ में जब तक भाजपा की सरकार थी, तेजी से गरीबों के घर बना रहे थे लेकिन जैसे ही यहां कांग्रेस की सरकार बनी तो वह घोटाले तलाशने में लगे।लेकिन मोदी ने पक्का इंतजाम कर दिया है। पैसा जनता के पास जाता है तो यह क्या कर रहे हैं। मैं बताना चाहता हूं। यह काम ही नहीं कर रहे। मैं आज एक वादा करना चाहता हूं कि भाजपा सरकार बनने के बाद कैबिनेट का पहला फैसला गरीबों के पक्के घर जो बाकी हैं, तेज गति से पूरे कर हर गरीब को पक्का घर देंगे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कहा कि भाजपा की दो परिवर्तन यात्राएं प्रदेश में निकली पहले परिवर्तन यात्रा दंतेवाड़ा से मां दंतेश्वरी की आशीर्वाद से निकली और दूसरी यात्रा मां खुड़िया रानी की आशीर्वाद से जशपुर से निकली। भाजपा की परिवर्तन यात्रा में इस दौरान 50 लाख लोगों ने जगह जगह स्वागत किया। छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन की हवा आज तूफान बन गया है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए लगातार कार्य किये है। आज देश की इतिहास के लिए एक बहुत बड़ा दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में संसद में पेश की गई नारी शक्ति वंदन अधिनियम को राष्ट्रपति जी की मंजूरी मिल गई है। अब नारी शक्ति वंदन विधेयक राष्ट्रपति जी की हस्ताक्षर से कानून बन गया है। नारी सशक्तिकरण का यह बहुत बड़ा रास्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने महिलाओं के विकास के लिए खोला है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की हवा प्रचंड वेग से बह रही है। भ्रष्टाचारी कांग्रेस सरकार की वजह से प्रदेश में विकास का कार्य रुक गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कई केंद्रीय योजना संचालित की है लेकिन इन योजनाओं का लाभ प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ की जनता को मिलने नहीं दे रहे है। उन्होंने परिर्वतन महासंकल्प में आए लोगों से नवंबर में छत्तीसगढ़ में कमल खिलाने और भाजपा की सरकार बनाने का आशीर्वाद मांगा।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य सुश्री सरोज पांडेय ने आज बिलासपुर में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन महासंकल्प रैली में आए जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने सत्ता पाने जनता से 36 वादें किए थे पर पूरा नहीं किए। आज यहां पर आया जनसैलाब इस बात का द्योतक हैं की अब परिवर्तन तय है। जहां तक देखो लोग ही लोग नजर आ रहे हैं। बेरोजगारों को 2,500 रूपए बेरोजगारी भत्ता देने वादा किया था अब चुनाव नजदीक आता देख इनको याद आई। क्योंकि चुनाव में इनको युवाओं का वोट चाहिए । इसमें भी इतनी शर्ते रखी है इतने नियम ला दिए है जबकि वादों के समय ऐसी कोई शर्तें नहीं रखी थी। महिलाओं से धराबबंदी का वादा किया था। पर नहीं किया।। कोरोना महामारी के समय दवा , राशन मिले न मिले पर सरकार ने घर – घर शराब ज़रूर पहुंचा दी। आज छत्तीसगढ़ में नेता , अधिकारियों के बच्चे ऑफिसर बनेंगे। और युवा गोबर फेकेंगे। पीएससी में पदों की बोली लगाकर नेताओं, अधिकारियों के बच्चे ऑफिसर बनेंगे। छत्तीसगढ़ को घोटालों का प्रदेश बना दिया है। यहां घोटालों की सरकार है और घोटालों के सरदार है । पहले छोटे छोटे अपराध होते थे पर अब तो सरेआम हत्या हो रही है । और इनकी पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखना छोड़ इनकी व्यवस्था में लगी रहती हैं। इसलिए भारतीय जनता पार्टी ने परिवर्तन महासंकल्प रैली का आयोजन किया हैं। कल बहुत ही ऐतिहासिक दिन था देश की राष्ट्रपति श्रीमति द्रोपति मुर्मू ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम बिल पर हस्ताक्षर कर कानून बना दिया है। अब देश की महिलाओं को 2029 तक और ज्यादा प्रतिनिधित्व करने मिलेगा । यह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की ही देन हैं। इससे पहले भी सरकारें हुआ करती थी पर उन्होंने महिलाओं को केवल वोट के स्वरूप में इस्तेमाल किया।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि दूर-दूर से लोग आए हैं जितने पंडाल के अंदर हैं उससे ज्यादा बाहर खड़े हैं छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार झूठ बोलने में बहुत माहिर है। ये जो बोलते है वो पूरा नहीं करते है । प्रधानमंत्री आवास योजना में केंद्र ने अपनी राशि दे दी है पर राज्य सरकार ने अपना हिस्सा नहीं दिया है। अब मुख्यमंत्री आवास योजना के नाम पर 25 हजार दे रहे हैं जब आचार संहिता लगने वाली है। बेरोजगारों को भत्ता देने वादा किया नहीं दिया, शराबबंदी करने वादा किया वो भी पूरा नहीं किया। बुजुर्गों को पेंशन देने भी बोला वो भी नहीं दिया, पीएससी को भी बदनाम कर दिए है । एक ही परिवार के 5 -5 लोगों को नौकरी दे दी गई। हमारे वरिष्ठ नेता ननकीराम कवर ने माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी जिस पर कुछ नियुक्ति रोक दी गई है। 36 वादे किए सभी आकाश पर ही हैं धरातल पर एक भी नहीं है। 229 करोड़ का गोबर में घोटाला कर दिया । गोठान में चारा , पानी की भी व्यवस्था नहीं होने के कारण पशुओं की मौत की खबरें भी मिली है। हम आप सभी से वादा करते हैं भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही इन सभी घोटालों की जांच करके जिम्मेदारों को सजा देंगे।

कार्यक्रम का संचालन विधायक शिवरतन शर्मा एवं प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सावन्नी ने किया एवं आभार मोतीलाल साहू ने किया।

इस दौरान मंच में पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह,नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, सांसद विजय बघेल, गोमती साय, गुहाराम अजगले, चुन्नीलाल साहू, मोहन मंडावी, संतोष पांडेय, सुनील सोनी, पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल, ननकीराम कवंर, अजय चंद्राकर, विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, रजनीश सिंह, सौरभ सिंह, रंजना साहू, डमरूधर पुजारी, प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा, ओ.पी. चौधरी. केदार कश्यप, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा भाजपा प्रत्याशी रामविचार नेताम, लखनलाल देवांगन, अनुराग सिंहदेव, जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत मौजूद रहे।

*झलकियां*

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रथ पर सवार होकर सभा स्थल पहुंचे उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरूण साव भी साथ रहे।*

*जनता की भारी भीड़ ने मोदी-मोदी के नारे लगाए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।*

*रथ के आगे आगे प्रदेश की नारी शक्ति छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का स्वागत कर रही थी, नारी शक्ति हाथ में महिला आरक्षण लागू होने के लिए आभार एवं फ्लेक्स भी लिए थे।*

*वहां मौजूद एक युवती ने अपने हाथों पर मेहंदी से मोदी सरकार में चल रही योजनाओं को लिखा और धन्यवाद दिया।*

*सभा स्थल पर बड़ी संख्या में दिव्यांग भी पधारे एक दिव्यांग को उनके परिजन गोदी में उठाकर लाए।*

*महिला आरक्षण पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देने बड़ी संख्या में विभिन्न वर्गों की महिलाएं पहुंची*

*हेलीपेड के दोनों ओर हजारों की संख्या में जनता ने मोदी-मोदी के नारे लगाए, प्रधानमंत्री मोदी ने उनका अभिनंदन किया*

*मोदी जी की संख्या में बड़ी संख्या में मुस्लिम बहनों ने भी भागीदारी की बहने अपने हाथ में मोबाइल लेकर मोदी जी की वीडियो बना रही थी*

 

*प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कही गई प्रमुख बातें*

*धान के किसानों की पूरी चिंता भाजपा की सरकार करेगी उनकी सभी समस्याओं को भाजपा की सरकार दूर करेगी।*

*प्रदेश के धान के किसानों का दाना-दाना धान केन्द्र की भाजपा सरकार खरीद रही है।*

*भाजपा की सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ के हर गरीब को पक्का मकान मिलेगा।*

*कांग्रेस की सरकारें छत्तीसगढ़ को केवल 300 करोड़ रुपए रेलवे का बजट देती थी। मोदी सरकार ने इस वर्ष छत्तीसगढ़ को केवल रेलवे के लिए 6 हजार करोड़ रुपए दिए है।*

*महिला आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस व घमंडिया गठबंधन महिलाओं को बांटने की कोशिश कर रहा है महिलाएं भ्रम में न आए।*


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button