WhatsApp Image 2024-04-02 at 11.08.56 PM
29
30
31
32
WhatsApp Image 2024-02-11 at 1.44.12 AM
0bfb0ce8-d486-4b0d-b441-d71ed666c3a4
38b9245b-2238-46b6-95ea-2fdf227d5b25
previous arrow
next arrow
WhatsApp Image 2024-04-02 at 11.08.56 PM
1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
11
12
13
14
15
16
17
18
19
20
21
22
23
24
25
26
27
28
WhatsApp Image 2024-02-11 at 1.44.12 AM
previous arrow
next arrow

Breaking
कनकी धाम जाने में नही होगी परेशानी, उरगा पुलिस की तैयारी पूरी, थाना और चौकी प्रभारी ने जारी किया अपना निजी मोबाइल नंबर।बालको डीपीएस स्कूल के छात्र की लाश बाल्को के कुएं में मिली है।स्वर्गीय बिसाहू दास महंत की स्मृति में लेमरू में मेडिकल कैंप का आयोजनएनटीपीसी कोरबा सफलतापूर्वक आयोजित इंटर-जिला जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैम्पियनशिप।कलेक्टर के निर्देश पर दो और झोलाछाप क्लीनिक सील किए गएचेतना अभियान के तहत न्यू होराइजन डेंटल कालेज में आयोजित किया गया साईबर की पाठशालाचेतना कार्यक्रम, के तहत साइबर की पाठशाला लगाई गई सीपत के स्कूल में। NTPC स्कूल के लगभग 500 छात्र छात्राएं हुए लाभान्वित।महतारी वंदन योजना बना रही महिलाओं को संबल।कलेक्टर ने पोड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक में आंगनबाड़ी केंद्र, विद्यालय का किया निरीक्षण।शिशु संरक्षण माह आज से हुआ आरंभ।

KORBA

3D स्क्रीनिंग मशीन से खुलेगा लापता न्यूज़ एंकर की गुमशुदगी का राज।


कोरबा: सुपरहिट फिल्म दृश्यम का वह दृश्य आपको याद होगा. जब निर्माणाधीन थाना के नीचे अभिनेता अजय देवगन ने एक शव दफनाया था. कोरबा में भी कुछ-कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जब पुलिस ने एक नर कंकाल ढूंढने के लिए सड़क के नीचे की जमीन खोदना शुरू किया. ।

जानकारी मिली कि 5 साल पहले लापता न्यूज एंकर की गुमशुदगी के राज का पर्दाफाश यहीं से होगा. कंकाल ढूंढने ने किए 3D स्क्रीनिंग मशीन मंगाई गई है. हाई प्रोफाइल हो चुके इस मामले को लेकर सबके मन में एक ही सवाल है, 5 साल बाद ही सही, क्या अब सभी सवालों में जवाब मिलेंगे?

3D स्क्रीनिंग मशीन से खोजा जाएगा महिला एंकर का कंकाल

कोरबा: कुसमुंडा क्षेत्र में रहने वाली एक न्यूज एंकर अब से 5 साल पहले रहस्यमयी ढंग से लापता हो गई थी. तभी से इस केस में कई कहानियां चल रही हैं. जो एक बात सभी कहानियों में कॉमन है, वो यह कि लापता होने के बाद से ही युवती ने कभी भी अपने घरवालों या किसी दोस्त से भी संपर्क नहीं किया है. सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहने वाली युवती ने 2018 के बाद से एक सिंगल पोस्ट भी नहीं किया है.।

इम सब कहानियों के बीच अचानक एक दिन पुलिस ने दर्री-कोरबा मुख्य मार्ग में भवानी मंदिर के समीप नहर के किनारे की जमीन को खोदना शुरू कर दिया. पता चला की तार लापता न्यूज़ एंकर की गुमशुदगी से जुड़े हैं. जल्द ही सभी सवालों के जवाब मिलेंगे, लापता होने की रहस्यमई कहानी से जल्द ही पर्दा उठ जाएगा. लेकिन 1 दिन पहले बुधवार को पुलिस ने पूरे दिन सड़क किनारे की जमीन खोदी. अंधेरा होने तक चले खोजबीन के बाद पुलिस को कुछ भी नहीं मिला है. इस मामले को लेकर जिला ही नहीं राज्य भर में सबकी निगाहें पुलिस पर टिकी हुई हैं.।

अब इस राज को खोलने के लिए रायपुर से 3 डी स्क्रीनिंग मशीन मंगाई गई है.

मंगाई जा रही 3D स्क्रीनिंग मशीन: जिस स्थान पर जमीन के नीचे नर कंकाल होने की संभावना है. बीते कुछ सालों में उस क्षेत्र का भूगोल बदल चुका है. वहां सड़क का विस्तार फोरलेन सड़क का निर्माण हो चुका है. संभावना है कि नर कंकाल सड़क के नीचे भी हो सकता है. जिसके कारण, खुदाई के लिए ठीक स्थान का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है. इसलिए ही पहले दिन की खुदाई के बाद अब भूगर्भ विज्ञान एवं अनुसंधान केंद्र, रायपुर से 3 डी स्क्रीनिंग मशीन मंगाई गई है. सूचना है कि इसके आने के बाद नए सिरे से संदेहास्पद स्थान पर खुदाई शुरू होगी.।

कुसमुंडा से लापता एक लड़की युवती के विषय में हम जांच कर रहे हैं. इसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट 2019 में ही कुसमुंडा थाने में दर्ज है. कुछ संदेहियों से पूछताछ की है. जिनसे मिले इनपुट के आधार पर ही दर्री-कोरबा मुख्य मार्ग पर खोदाई का का किया गया था. पहले दिन की खोदाई के बाद हमें कुछ नहीं मिला है. मुख्य संदेही फरार है. जिनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रहे हैं. – रॉबिंसन गुड़िया,सीएसपी दर्री

प्रशिक्षु आईपीएस कर रहे मामले को लीड: इस पूरे मामले में एक खास बात यह भी है कि इसे सीएसपी दर्री रॉबिंसन गुड़िया और एक अन्य प्रशिक्षु आईपीएस रोहित कुमार शाह लीड कर रहे हैं. इस पूरे ऑपरेशन में इन दोनों प्रशिक्षु आईपीएस को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है. शायद यही कारण है कि 5 साल बाद ही सही, यह मामला जमीन खोदकर नर कंकाल ढूंढने तक जा पहुंचा है।

.बैंक लोन से खुला मामला: यह पूरा मामला 5 साल से दबा हुआ था. हाल ही में शहर के मानिकपुर चौकी में एक फाइनेंस कंपनी ने शिकायत की. जिसमे कहा गया कि एक जिम संचालक युवक लाखों के लोन लेने के बाद इसे वापस लौटाने में आनाकानी कर रहा है. यह वही जिम संचालक युवक है. जिसपर पुलिस को ऐसा शक है कि इसने लापता युवती की हत्या कर जमीन के नीचे दफन कर दिया है. जो अभी फरार चल रहा है. फाइनेंस कंपनी ने शिकायत की दर्ज कराई कि युवक लोन वापस नहीं कर रहा और अभद्रता पर भी उतर आया है. जब पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू की, तब लापता न्यूज एंकर का नाम इस लोन से जुड़ा हुआ पाया. जैसे ही लापता न्यूज़ एंकर का नाम आया. पुलिस को एक ठोस सुराग मिला. इसके बाद पुलिस ने जिम संचालक और कई संदेहियों से पूछताछ करना शुरू किया. ।

इस लोन प्रकरण में प्रकाश में आने के बाद पुलिस को लापता न्यूज़ एंकर वाले में ठोस इनपुट मिले.

कोरबा में पुलिस खोज रही न्यूज एंकर का कंकाल ।

आरोपियों की गिरफ्तारी का भी प्रयास: अब तक मिली जानकारी के अनुसार जिस जिम संचालक युवक पर पुलिस को संदेह है. वह फरार हो चुका है. पुलिस ने 2 दिन पहले इस युवक के परिजन और नौकरानी को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. एक सह आरोपी भी पुलिस की पकड़ में आया. जिसकी निशानदेही पर ही सड़क को खोदा गया. मामले में जिम संचालक युवक के साथ ही कई अन्य लोगों के भी सम्मिलित होने का पुलिस को संदेह है. फिलहाल पुलिस के लिए नर कंकाल ढूंढना सबसे बड़ी चुनौती है. यही सबसे अहम सुराग भी है. पुलिस फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है. साथ ही साथ कॉल डिटेल और संदेहियों से पूछताछ की जा रही है.।

बुधवार रात से फिर शुरू की छानबीन : मंगलवार का पूरा दिन सड़क किनारे की जमीन खोदने के बाद बुधवार को पुलिस ने पूरे दिन जमीन खोदकर छानबीन का कोई प्रयास नहीं किया. लेकिन बुधवार की देर शाम एक बार फिर से संदेहास्पद स्थान पर जांच पड़ताल शुरू की गई है. संभवत: इस स्थान को नए सिरे से खोदा जा रहा है.कुसमुंडा में रहने वाली न्यूज़ एंकर सलमा बीते 5 साल से लापता है।

. गुमशुदगी की रिपोर्ट 2019 में ही कुसमुंडा थाने में दर्ज है. तब से लेकर अब तक जिले में कुसमुंडा थाना हो या सीएसपी दर्री का कार्यालय कई टीआई और डीएसपी बदल गए. लेकिन यह मामला मिट्टी के नीचे ही दबा रहा. अब जब 2 प्रशिक्षु आईपीएस ने इस मामले की कमान संभाली है. जिसके बाद अब लापता न्यूज एंकर के परिवार और दोस्तों और लोगों में इस मामले को सुलझाए लिए जाने की उम्मीद जागी है.।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button