WhatsApp Image 2024-04-02 at 11.08.56 PM
29
30
31
32
WhatsApp Image 2024-02-11 at 1.44.12 AM
0bfb0ce8-d486-4b0d-b441-d71ed666c3a4
38b9245b-2238-46b6-95ea-2fdf227d5b25
previous arrow
next arrow
WhatsApp Image 2024-04-02 at 11.08.56 PM
1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
11
12
13
14
15
16
17
18
19
20
21
22
23
24
25
26
27
28
WhatsApp Image 2024-02-11 at 1.44.12 AM
previous arrow
next arrow

Breaking
कनकी धाम जाने में नही होगी परेशानी, उरगा पुलिस की तैयारी पूरी, थाना और चौकी प्रभारी ने जारी किया अपना निजी मोबाइल नंबर।बालको डीपीएस स्कूल के छात्र की लाश बाल्को के कुएं में मिली है।स्वर्गीय बिसाहू दास महंत की स्मृति में लेमरू में मेडिकल कैंप का आयोजनएनटीपीसी कोरबा सफलतापूर्वक आयोजित इंटर-जिला जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैम्पियनशिप।कलेक्टर के निर्देश पर दो और झोलाछाप क्लीनिक सील किए गएचेतना अभियान के तहत न्यू होराइजन डेंटल कालेज में आयोजित किया गया साईबर की पाठशालाचेतना कार्यक्रम, के तहत साइबर की पाठशाला लगाई गई सीपत के स्कूल में। NTPC स्कूल के लगभग 500 छात्र छात्राएं हुए लाभान्वित।महतारी वंदन योजना बना रही महिलाओं को संबल।कलेक्टर ने पोड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक में आंगनबाड़ी केंद्र, विद्यालय का किया निरीक्षण।शिशु संरक्षण माह आज से हुआ आरंभ।

KORBA

कोरबा: एम.पी. नगर में हुई लूट की वारदात का बड़ा खुलासा, पुलिस ने लूट के आरोपियों को किया गिरफ्तार।


कोरबा/ थाना सिविल लाईन रामपुर/ सायबर सेल की महत्त्वपूर्ण कार्यवाही की गई है। जिसमे एम.पी. नगर में हुई लूट की वारदात का बड़ा खुलासा आज किया गया। पुलिस ने लूट के आरोपियों को ग्राम अमोरा जिला जांजगीर से गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार आरोपियों से 20 लाख रुपए का मशरुका, घटना में प्रयुक्त 02 मोटर सायकल एवं 01 नग KWID कार, नगद 1 लाख 60 हजार रुपए जप्त किया गया। आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 276/2023 धारा 458, 395, 392, 120 (बी) भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रार्थिया रिंतु निर्मलकर पता-एलआईजी 08 एम.पी. नगर कोरबा ने थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि प्रार्थिया की माता सुमन निर्मलकर, पिता राज कुमार निर्मलकर एवं बड़ा भाई ऋषभ निर्मलकर दिनांक 22.06.2023 को मेरी नानी का स्वर्गवास हो जाने पर उनके अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्राम नरियरा मुलमुला जिला जॉजगीर चाम्पा गए थे। घर में प्रार्थिया तथा दादी रंभा बाई निर्मलकर थे कि 24-06-2023 को रात्रि करीबन 08.00 बजे चार नकाबपोश प्रार्थिया के घर में जबरन घुसकर सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम लूट की घटना घटित कर भाग गये थे। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 276/2023 धारा 458, 395, 392, 120(बी) भादवि० कायम किया गया। आरोपियों के द्वारा प्रार्थिया के घर जबरन घुसकर प्रार्थिया एवं उसकी दादी को सेलो टेप से हाथ पैर मुंह में चिपकाकर बांध दिए थे और जान से मारने के लिए डराधमका कर घर में रखे सोने चांदी के जेवर को लूटकर फरार हो गए थे। घटना की सूचना मिलने पर तत्काल घटना स्थल थाना सिविल लाईन की टीम एवं सायबर सेल कोरबा की टीम ने आसपास लगे सीसीटीव्ही फुटेज एवं आने जाने के रास्तों का चेकिंग किया गया।

घटना स्थल पर फॉरेसिंक टीम फोटोग्राफर, डाग स्क्वाड को बुलाया गया। एम.पी नगर एलआईजी 08, में महिलाओं के हाथ पैर बांधकर रात्रि 8 बजे लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए। अलग अलग चार टीम बनायी गई। जिसमें सायबर सेल और थाना रामुपर के स्टॉफ माल मशरुका आरोपियों को पकड़ने में लगी हुई थी। दो टीमें तकनीकी रूप से सीसीटीव्ही कैमरे को चेक करने में एवं एक टीमे मोबाइल तकनीकी विष्लेशण, एक टीम मैदानी क्षेत्र में लगी हुई थी। परिवार के सदस्यों से पूछताछ करने पर महत्वपूर्ण जानकारी मिली कि प्रार्थिया की मां सुमन निर्मलकर ने बताई कि घर में दो दिन पहले भोला उर्फ प्रकाश निर्मलकर तथा अनिल महाराज घर आये थे। वे लोग बदमाश प्रवृति के हैं मुझे आशंका है कि वे लोग ही मेरे घर में घटना करायें होंगे। जो चार व्यक्ति लूटपाट किए थे उसमें भोला उर्फ प्रकाश एवं अनिल महाराज नहीं लूटपाट किये थे। फिर भी पुलिस दोनों पर अपना काम कर रही थी, इसी बीच मुखबीर से सूचना मिली कि प्रार्थिया के भांजा भोला एवं अनिल महाराज लूट की घटना को अंजाम दिए हैं।

सूचना के आधार पर पुलिस की दो टीम बनाकर ग्राम अमोरा अकलतरा जाकर भोला उर्फ प्रकाष निर्मलकर एवं उसके साथी अनिल शर्मा को पकड़ लिया गया। जिसे पूछताछ करने पर पहले तो घटना करने से इनकार किया। बाद में मनोवैज्ञानिक तरीके से कड़ी पूछताछ करने पर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना करना स्वीकार किया।

आरोपी से पूछताछ करने पर बताया कि आईपीएल मैच में सटटा खेलने के दौरान आरोपी के ऊपर 5 लाख का कर्जा हो गया था। जो अन्य आरोपियों अनिल शर्मा, सेन्टी उर्फ निखिल, कैलास कुर्रे, सुरज धृतलहरे एवं अश्वनी उर्फ पिल्लू सभी निवासी अमोरा मिलकर एवं आरोपियों के अन्य साथी के उपर भी कर्जा का दबाव था। आरोपी ने बताया कि मेरे मामा राजकुमार निर्मलकर जो कोरबा में रहते हैं। उसके पास काफी पैसा और सोना चांदी है और वे लोग कुछ दिनों से घर में भी नहीं है। जिसके बाद दिनांक 22.06.2023 को गाड़ी KWID कार नंबर सीजी 11 ए.व्ही. 8487 से अमोरा से कोरबा राजकुमार निर्मलकर के घर नानी और बहन को नरियरा से छोड़ने आये थे। घर को तथा आसपास के इलाके को अच्छी तरह घूमकर देख लिये थे। दिनांक 23.06.2023 को आरोपियों अनिल शर्मा (महाराज), सेन्टी उर्फ निखिल, कैलास कुर्रे, सुरज घृतलहरे सभी निवासी अमोरा तथा अश्वनी उर्फ पिल्लू सभी KWID कार में कोरबा आकर प्रार्थिया के घर एवं आसपास के इलाके को रेकी कर योजना बनाए।

योजना मुताबिक दिनांक 24.06.2023 को आरोपी लाल रंग की अपाचे मोटर सायकल क्रमांक सीजी 11 ए.पी. 3157 में सेन्टी उर्फ निखिल, टिल्लू और कैलाश तथा अनिल शर्मा की मोटर सायकल हीरो एच.एफ. डिलक्स काले कलर की बिना नंबर प्लेट में अनिल शर्मा तथा सूरज बैठकर कोरबा आये। जो भोला एवं अनिल शर्मा घर के नीचे देख रहे थे। सेन्टी उर्फ निखिल, पिल्लू सूरज और कैलाश मुंह में कपड़ा बांध कर घर में घुसे तथा करीब आधे घंटे बाद वहां से एक सफेद झोले में सोना चांदी और नगद रकम को लूट कर भाग गए। सभी अपने अपने मोटर सायकल में अमोरा पहुंच गये।

दोनों आरोपियों के कब्जे से नगद 1 लाख 60 हजार रुपए, सोने का सामान-सोने का दो नग मंगलसूत्र, सोने का एक नग रानी हार, सोने का झुमका, सोने का तीन जोड़ी झोलवाला झुमका, सोने का एक जोड़ी लटकन चैन, सोने का एक जोड़ी टॉप्स, एक नग सोने का ईयर रिंग, सोने का एक नग चैन, सोने का दो जोड़ी कंगन एवं चांदी का सामान एक नग चांदी का करधन, एक जोड़ी चांदी का पायल, एक जोड़ी चांदी का हाथ पोस, एक जोड़ी चांदी का छोटा पायल, एक नग चांदी का काजल दान, एक जोड़ी चांदी का सिदूर डिब्बी, एक नग चाबी छल्ला, दो जोडी चांदी का बड़ा बिछिया, एक जोड़ी कंगन, 30 नग चांदी सिक्का जिसमें गणेश और लक्ष्मी का चित्र बना हुआ है एवं आरोपियों से घटना में प्रयुक्त एक KWID कार एक नग अपाचे मो.सा. एक नग एचएफ डिलक्स बरामद किया गया है। आरोपियों से कुल 20 लाख रुपए का मशरुका जप्त किया गया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है। लूट के अन्य चार आरोपी फरार हैं।

जप्त मशरूका

आरोपियों से सोने का सामान-सोने का दो नग मंगलसूत्र, सोने का एक नग रानी हार,
सोने का झुमका, सोने का तीन जोड़ी झोलवाला झुमका, सोने का एक जोड़ी लटकन
चैन, सोने का एक जोड़ी टॉप्स, एक नग सोने का ईयर रिंग, सोने का एक नग चैन,
सोने का दो जोड़ी कंगन बरामद किया गया है।

आरोपियों से चांदी का सामान-एक नग चांदी का करधन, एक जोड़ी चांदी का पायल,
एक जोड़ी चांदी का हाथ पोस, एक जोड़ी चांदी का छोटा पायल, एक नग चांदी का
काजल दान, एक जोड़ी चांदी का सिदूर डिब्बी, एक नग चाबी छल्ला, दो जोडी चांदी
का बड़ा बिछिया, एक जोड़ी कंगन, 30 नग चांदी सिक्का जिसमें गणेश और लक्ष्मी का
चित्र बना हुआ है।

गिरफ्तार आरोपी का नाम

1)प्रकाश निर्मलकर उर्फ भोला पिता रामरतन निर्मलकर उम्र 27 वर्ष साकिन ग्राम अमोरा थाना मुलमुला अकलतरा

2)अनिल शर्मा उर्फ महाराज पिता स्व. उद्वव प्रसाद शर्मा उम्र 36 वर्ष साकिन ग्राम अमोरा थाना मुलमुला अकलतरा ।

इस महत्वपूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक कोरबा यू उदय किरण (भा.पु.से.), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन में एवं विश्वदीपक त्रिपाठी नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा के निर्देशन में सिविल लाईन थाना प्रभारी निरीक्षक नितिन उपाध्याय एवं सायबर सेल कोरबा प्रभारी निरीक्षक सनत सोनवानी के कुशल नेतृत्व में थाना सिविल लाईन रामपुर स्टॉफ सउनि दुर्गेश राठौर, सउनि राकेश गुप्ता, आर. राकेश कर्ष, आर. जितेंद्र सोनी, आर. प्रकाश चंद्रा, आर. संदीप भगत, आर. दीप नरायण त्रिपाठी, आर. तिपेंद्र तंवर, आर. सुरेंद्र राठिया (सायबर सेल) सउनि राकेश सिंह, प्रआर. राम पाण्डे, प्रआर. गुन सिन्हा, प्रआर. चक्रधर राठौर, प्रआर राजेश कंवर, आर. आलोक टोप्पो, आर. प्रशांत सिंह, आर. रितेश शर्मा, आर. डेमन ओग्रे, मआर रेणु टोप्पो, आर. सुशील यादव, आर. विरकेश्वर प्रताप सिंह, आर. रवि कुमार चौबे का महत्वपूर्ण योगदान रहा। टीम को श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उचित ईनाम देने की घोषणा की गई है।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button