WhatsApp Image 2024-04-02 at 11.08.56 PM
29
30
31
32
WhatsApp Image 2024-02-11 at 1.44.12 AM
0bfb0ce8-d486-4b0d-b441-d71ed666c3a4
38b9245b-2238-46b6-95ea-2fdf227d5b25
previous arrow
next arrow
WhatsApp Image 2024-04-02 at 11.08.56 PM
1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
11
12
13
14
15
16
17
18
19
20
21
22
23
24
25
26
27
28
WhatsApp Image 2024-02-11 at 1.44.12 AM
previous arrow
next arrow

Breaking
विकसित छत्तीसगढ़ मेरे सपनों का खुशहाल छत्तीसगढ़महापौर के वार्ड से कांग्रेस के 3 बूथ के अध्यक्षों ने दिया इस्तीफा, महापौर पर लगाया पद के दुरुपयोग का आरोप।सरकार का बजट विकसित भारत का संकल्प, युवाओ और किसानों को समर्पित :- हितानंद अग्रवाल।डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल कोरबा में वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित।डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल कोरबा में मनाया गया गुरू पूर्णिमा *(.देखें विडियो.)*सरकार के बजट से देश को मिलेगी नई उड़ान युवा वर्ग को सबसे ज्यादा मिलेगा लाभ तो स्लैब में छूट देकर मध्यम वर्ग को मिली राहत-नवीन पटेलआदर्श मुक्ति धाम मोती सागर पारा रो रहा अपनी बदहाली पर,गैस शव दाह मशीन का नही हो सका संचालन प्रारंभ,निगम और पार्षद की अनदेखी का शिकार6 दिवसीय एक्यूप्रेशर नेचुरल थेरेपी चिकित्सा शिविर कोरबा में।(.शोक संदेश.) कोरबा भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा के पिता डी.डी. मिश्रा का निधनकलेक्टर के निर्देशन में खाद व दवा दुकानों का किया जा रहा औचक निरीक्षण

KORBA

हरीश परसाई बने खाद्य आयोग के सदस्य, राज्य सरकार ने जारी की सूची


कोरबा |  विधानसभा चुनाव से एक वर्ष पूर्व प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने राज्य शासन के विभिन्न आयोगों, निगम, मण्डलों, बोर्ड और प्राधिकरणों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित अन्य रिक्त पदों पर नियुक्तियां कर कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया है।
युवा आयोग में सदस्य पद पर अजय सिंह के स्थान पर बीजापुर जिले के प्रवीण डोंगरे को नियुक्त किया गया है। इसी तरह महिला आयोग में सदस्य पद पर श्रीमती तुलसी साहू के स्थान पर जिला बस्तर की श्रीमती बालो बघेल, खाद्य आयोग में सदस्य पद पर कोरबा जिले के हरीश परसाई, दुर्ग जिले के राजेन्द्र महिलांग, दंतेवाड़ा जिले के विमल सुराना, रायपुर जिले के कुलदीप शर्मा, बीजापुर जिले के इम्तियाज खान और जांजगीर-चांपा जिले की श्रीमती ज्योति कश्यप को नियुक्त किया गया है। अनुसूचित जाति आयोग में अध्यक्ष पद पर रायपुर जिले के के.पी. खाण्डे तथा सदस्य पद पर जांजगीर-चांपा जिले के श्रीराम पप्पु बघेल, रायपुर जिले के बी.एस. जागृत, सूरजपुर जिले के संतोष सारथी एवं जांजगीर-चांपा जिले के रमेश पेगवार को नियुक्त किया गया है। पिछड़ा वर्ग आयोग में सदस्य पद पर सरगुजा जिले के साधुचरण यादव, रायपुर जिले की श्रीमती किरण सिन्हा, उत्तर बस्तर कांकेर जिले के गिरवर साहू को नियुक्त किया गया है। राज्य बाल संरक्षण आयोग में सदस्य पद पर राजनांदगांव जिले की श्रीमती संगीता गजभिये को नियुक्त किया गया है।
औषधि पादप बोर्ड में उपाध्यक्ष पद पर छबिन्द्र कर्मा के स्थान पर रायपुर जिले के गुरू खुशवंत गोसाई, सदस्य पद पर बिलासपुर जिले के शुक्ला प्रसाद ध्रुवे और कांकेर जिले के बीरसिंह पद्दा को नियुक्त किया गया है। रायपुर विकास प्राधिकरण में सदस्य पद पर रायपुर जिले की श्रीमती चन्द्रावती साहू को नियुक्त किया गया है। अन्तव्यवसायी निगम में सदस्य पद पर वेदराम मनहरे के स्थान पर बलौदा बाजार-भाटापारा जिले के निलेश बंजारे को नियुक्त किया गया है। तेलघानी बोर्ड में सदस्य पद पर गरियाबंद जिले के शैलेन्द्र साहू, सरगुजा जिले के लक्ष्मी गुप्ता और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के रोहित साहू को नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल में उपाध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के केशव बंटी हरमुख, सदस्य पद पर रायपुर जिले के मंगलमूर्ति अग्रवाल, बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के आलोक मिश्रा इसी जिले के हरप्रसाद साहू, रायपुर जिले के मदन तालेड़ा, इसी जिले के नरेश गड़पाल, बालोद जिले के कृष्णा दुबे और रायपुर जिले के सुरेश मसीह को नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य जीव जन्तु कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पद पर बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के विद्याभूषण शुक्ला, उपाध्यक्ष पद पर महासमुंद जिले के आलोक चंद्राकर, सदस्य पद पर धमतरी जिले के मदनमोहन खण्डेलवाल, जांजगीर-चांपा जिले के नारायण खण्डेलिया, बेमेतरा जिले के दानेश्वर साहू, सुकमा जिले के करण देव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के संजय जैन और रायपुर जिले के मदन देवांगन को नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल में सदस्य पद पर महासमुंद जिले के अंकित बागबाहरा, रायगढ़ जिले की श्रीमती नैना गभेल और सूरजपुर जिले की श्रीमती नीति सिंह को नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल में सदस्य पद पर बेमेतरा जिले के शुभम साहू, गरियाबंद जिले के रविन्द्र सिंह राजपूत और महासमुंद जिले की श्रीमती लक्ष्मी देवांगन को नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य दिव्यांगजन सलाहकार बोर्ड में अध्यक्ष पद पर धमतरी जिले के मोहन लालवानी, सदस्य पद पर रायपुर जिले की श्रीमती साक्षी सिरमौर और रायपुर जिले की ही सुश्री पिंकी बाघ को नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था में सदस्य पद पर रायपुर जिले के ईश्वर बघेल, दुर्ग जिले के मेहत्तरलाल वर्मा, गरियाबंद जिले के श्री बाबूलाल साहू, बस्तर जिले के कृष्ण कुमार साहू, उत्तर बस्तर कांकेर जिले केे अजीत विश्वास, खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई जिले के रजभान लोधी, सरगुजा जिले के अरविंद गुप्ता, जशपुर जिले के दिलीप पाण्डेय, बिलासपुर जिले के बी.आर. सिंगरौल, सरगुजा जिले के रमेश अहीर, बिलासपुर जिले के बृजेश शर्मा, बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजकुमार यादव और बीजापुर जिले के इम्तियाज खान को नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ लौह शिल्पकार बोर्ड में अध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के लोचन विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष पद पर जांजगीर-चांपा जिले के विष्णु विश्वकर्मा, सदस्य पद पर बस्तर जिले के शंकर लाल विश्वकर्मा, सरगुजा जिले के गोविन्दराम विश्वकर्मा और रायपुर जिले के धनीराम विश्वकर्मा को नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ चर्म शिल्पकार बोर्ड में अध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के तरूण बिजौर, उपाध्यक्ष पद पर महासमुंद जिले के खिलावन बघेल, सदस्य पद पर दुर्ग जिले के किशोर कन्नौजे, गरियाबंद जिले की सुश्री सरोजनी रात्रे और रायपुर जिले के तुलसी दौड़िया को नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ केश शिल्प बोर्ड में अध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के नंदकुमार सेन, उपाध्यक्ष पद पर बिलासपुर जिले के चित्रकांत श्रीवास, सदस्य पद पर कोण्डागांव जिले के विजय कुमार सेन, मुंगेली जिले के धनुष सेन और रायपुर जिले के शीत श्रीवास को नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ रजक कल्याण बोर्ड में अध्यक्ष पद पर बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के लोकेश कन्नौजे, उपाध्यक्ष पद पर मुंगेली जिले के दुखवा राम निर्मलकर, सदस्य पद पर कबीरधाम जिले के भुनेश्वर निर्मलकर, दुर्ग जिले के राजेन्द्र रजक और बिलासपुर जिले के लक्ष्मीकांत निर्णेजक को नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ असंगठित कर्मकार सामाजिक सुरक्षा मण्डल में सदस्य पद पर बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के रमाकांत साहू, रायपुर जिले के आनंद गिलहरे, बिलासपुर जिले के शीतल दास महंत, रायपुर जिले के जगदीश वर्मा, रायपुर जिले के चूड़ामणी साहू, रायपुर जिले के सर्वजीत सिंह, रायपुर जिले के सोमेश चटर्जी, राजनांदगांव जिले के विरेन्द्र चौहान और धमतरी जिले के ज्ञानचंद गोलछा को नियुक्त किया गया है।

पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण में सदस्य पद पर महासमुंद जिले के नरेन्द्र साहू, महासमुंद जिले के मोहन बंजारा, जशपुर जिले के देवकृपा यादव, बालोद जिले के काशी निषाद और राजनांदगांव जिले के मनोज सिन्हा को नियुक्त किया गया है। अरपा विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष पद पर बिलासपुर के अभय नारायणराय, सदस्य पद पर बिलासपुर जिले के महेश दुबे, बिलासपुर जिले के नरेन्द्र बोलर और बिलासपुर जिले की श्रीमती आशा पाण्डेय को नियुक्त किया गया है। इन्द्रावती विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष पद पर बस्तर जिले के राजीव शर्मा, सदस्य पद पर बस्तर जिले के मलकित सिंह गेंदु, बस्तर जिले के रमाशंकर राव और बस्तर जिले के सियाराम नाग को नियुक्त किया गया है। सिरपुर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण में अध्यक्ष पद पर रायपुर जिले के सतीश जग्गी को नियुक्त किया गया है।
उर्दू अकादमी बोर्ड मंडल अध्यक्ष पद पर रायपुर जिले के इदरीश गांधी, उपाध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के डॉ. नजीर कुरैशी, सदस्य पद पर धमतरी जिले के नजीर अहमद सिद्दिकी, बस्तर जिले के सत्तार अली, उत्तर बस्तर कांकेर जिले के सगीर कुरैशी, रायपुर जिले के रिजवान खान, सूरजपुर जिले के इस्माइल खान, जांजगीर चांपा जिले के गुलाबुद्दीन, मुंगेली जिले के एजाज खोखर, सुकमा जिले के मनवर अली, बालोद जिले के शबीर खान, बिलासपुर जिले के अब्दुल शाहिद कुरैशी, सरगुजा जिले के बदरूद्दीन ईराकी, रायपुर जिले के सादिक बैलिम, ईस्माईल खान, श्रीमती हाजस्ता खान बानो को नियुक्त किया गया है।

सिंधी अकादमी बोर्ड के अध्यक्ष पद पर रायपुर जिले के राम गिडलानी, उपाध्यक्ष पद पर बिलासपुर जिले के नानक रेलवानी तथा सदस्य पर राजनांदगांव जिले के अशोक पंजवानी, मुरली पंजवानी, उत्तर बस्तर कांकेर जिले के दिलीप खटवानी, रायपुर जिले के अमर परचानी, अर्जुन वासवानी, अमर गिदवानी, श्रीमती राधा राजपाल, दुर्ग जिले के सुरेश धिंगानी, राजकुमार नारायणी, बलौदाबाार जिले के रोशन हबलानी को नियुक्त किया गया है।

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष पद पर दुर्ग जिले के अल्ताफ अहमद, उपाध्यक्ष पद पर सरगुजा जिले के इरफान सिद्दिकी तथा सदस्य पद के लिए धमतरी जिले के अशरफ रोकड़िया, रायपुर जिले के मोहम्मद अमजद खान, बलरामपुर जिले के खलील अहमद, बस्तर जिले के अनवर खान, नारायणपुर जिले के मोहम्मद यासीन, रायगढ़ जिले के मोहम्मद हसन रजा, कोरबा जिले के डॉ. शेख इश्तेयाक, दुर्ग जिले के तौहिद खान, बिलासपुर जिले के मुकिम अंसारी, दंतेवाड़ा जिले के शकील अहमद, गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले के शाहीद राईन को नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ संस्कृत विद्यामंडल के अध्यक्ष पद पर रायपुर जिले के डॉ. सुरेश कुमार शर्मा एवं सदस्य पद पर रायपुर जिले के डॉ. तोईनिधि वैष्णव को नियुक्त किया गया है। अपेक्स बैंक के सदस्य पद पर रायपुर के द्वारिका साहू, बस्तर जिले के शंकर सोढ़ी, सरगुजा जिले के अजय बंसल एवं दुर्ग जिले के राकेश ठाकुर को नियुक्त किया गया है।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button